आखिरकार Jio ने दे डाली वह खुशखबरी जिसका था सबको इंतजार, झूम उठे ग्राहक

रिलायंस जियो ने हाल ही में खुलासा किया कि उसने नेटवर्क कनेक्शन चार्ज, या इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) के कारण 13,500 करोड़ रुपये भुगतान किए हैं। कंपनी ने घोषणा की कि वह अब आउटगोइंग कॉल के लिए चार्ज करना शुरू कर देगी। Jio से Jio कॉल्स मुफ्त होंगी, जबकि प्रतिद्वंद्वी नेटवर्क पर की जाने वाली वॉयस कॉल 6 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से ली जाएंगी। जिसके पीछे ग्राहकों की काफी किरकिरी हुई। परिणामस्वरूप रिलायंस जियो ने सीमित समय की पेशकश की घोषणा की है जहां वह 30 मिनट का मुफ्त टॉकटाइम देने जा रहा है।


ईटी के अनुसार जियो से जुड़े एक व्यक्ति ने कहा, “ग्राहकों को पहली बार अपने फोन को रिचार्ज करने पर 30 मिनट का मुफ्त टॉकटाइम मिलेगा। यह एक बार की पेशकश की घोषणा के पहले सात दिनों के लिए उपलब्ध होगा। इस खबर के आने के बाद जियो ग्राहकों में काफी खुशी का माहौल है। आपको बता दें कि यह पहली बार है जब जियो यूजर्स वॉयस कॉल के लिए भुगतान करेंगे।


सितंबर 2016 में रिलायंस जियो लॉन्च होने के बाद से कॉलिंग मुफ्त है। रिंगटोन के समय में कटौती के बाद, यह कदम वॉयस कॉल पर नए टैरिफ वॉर को बंद करने जा रहा है। जियो के इस कदम के बाद ऐसा लगा कि एयरटेल और वोडाफोन जैसे प्रतिद्वंद्वी टेलिकॉम ऑपरेटर्स लागत वसूलने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं। लेकिन इन कंपनियों ने पहले ही साफ कर दिया है कि वे ग्राहकों से IUC चार्ज के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं लेंगे।

Leave a Comment